WhatsApp Channel Join Now

क्या सरसों के भाव फिर छुएंगे आसमान ? देखे सरसों तेजी मंदी और बाजार भाव रिपोर्ट Sarso ke bhav

नमस्कार किसान भाइयो जैसा की देखने को मिल रहा है सरसों के भाव में पिछले 5-6 दिनों के अन्तराल में तेजी बनी हुई है जिससे किसानो और व्यापारियों के चेहरे पर ख़ुशी बनी है. सरसों में लगातार सुधार की स्तिथि देखने को मिल रही है. जयपुर सरसों के भाव की बात करे तो जयपुर में कंडीशन सरसों के भाव में भी तेजी के बाद सरसों का भाव 5500 रूपये प्रति क्विंटल तक पहुँच गया है.

सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

सरसों की वर्तमान आवक

दोस्तों सरसों की वर्तमान आवक की बात करे तो चालू सीजन में सरसों का उत्पादन अनुमान अधिक है लेकिन वर्तमान में चल रह ख़राब मौसम के कारन इन दिनों मंडियों में सरसों की आवक कमजोर दिखाई दे रही है. जिसका आने वाले समय इस आवक में बढ़ोतरी होने का अनुमान है. दोस्तों सरसों के स्टॉक की बात करे तो अभी भी किसानो और व्यापारियो के पास सरसों का बहुत बड़ा भंडार स्टॉक के रूप में पड़ा हुआ है.

कल देशभर में सरसों की आवक किसान साथियो करीबन 4 लाख बोरियो के आसपास रही है जिसमे सर्वाधिक सरसों की आवक राजस्थान के अंदर देखने को मिल रही है 2 लाख बोरी .

सरसों के वर्तमान भाव

किसान मित्रो कल राजस्थान की भरतपुर मंडी के अन्दर सरसों की कीमतों में 40 रु तेजी की तेजी दर्ज की गयी है जिससे भरतपुर मंडी में सरसों का दाम 5160+40 पर आ पहुंचा है . हालाकि सलोनि प्लांटो के अंदर भी आज सरसों के दामो में बढ़ोतरी दर्ज की गयी ह. जयपुर में कंडीशन सरसों का भाव भी तेजी के साथ 5500 रुपए प्रति क्विंटल तक पहुँच गया है. तेल मिलो में भी सरसों तेल के भाव को बढाया हैऔर सरसों की कीमतों में तेजी या मंदी काफी हद तक आयातित खाद्य तेलों पर निर्भर करती है.

सरसों में आगे क्या

किसान साथियो खाद्य तेलों के अंदर लगातार तेजी के कारण सरसों के भावो में दिन प्रतिदिन सुधार देखने को हमें मिल रहा है .हालकी बड़ा सुधार एक बार संभव नहीं है लेकिन हल्का सुधार \रोजाना देखने को मिल रहा है कल भी सरसों के भावो में तेजी दर्ज की गयी है.

दोस्तों सरसों में फ़िलहाल विशेषज्ञों की माने तो सरसों में अभी कोई बड़ी तेजी या बड़ी मंदी की संभावनाए कम नजर आ रही है.

यह भी जाने;

आज का गेहूं का भाव 30 जून 2023 कहाँ रही तेजी देखे Gehun ka bhav

राजस्थान के इन जिलो को मानसून ने किया निराश जाने अब कब तक होगी बारिश

सरसों के भाव में तेजी या मंदी देखे आज के सरसों के भाव 29 जून 2023 Mustard price today

गेहूं के भाव में कहाँ आई तेजी और कहाँ रही मंदी देखे आज के गेहूं के भाव 29 जून Gehun ka bhav

कपास में फुल झड़ने पर करे यह काम और पाए बम्फर उपज

60 दिन की कपास की फसल में करे अब यह काम ( खुराक )

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

sarso ka bhav kab badhega sarso ka bhav sarso ka bhav kab aayega sarso report