WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

क्या सोयाबीन में और तेजी आएगी ? जानिए सोयाबीन स्पेशल तेजी मंदी रिपोर्ट और बाजार भाव 2023

दोस्तों पिछला सप्ताह सुरुवात सोमवार महाराष्ट्र सोलापुर 5350 रुपये पर खुला था ओर शनिवार शाम 5250 रुपये पर बंद हुआ। बीते सप्ताह के दौरान सोयाबीन में मांग न रहने से -100 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट दर्ज की गई.

सोयाबीन बाजार भाव रिपोर्ट

क्या रहा इस सप्ताह का मार्केट

कैसा रहेगा आगे सरसों का बाजार भाव : जानिए सरसों साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

गेहूं साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट और बाजार भाव विश्लेषण : आगे क्या रह सकते है गेहूं के भाव

दोस्तों प्लांटों की ऊंचे भाव में मांग अटकने से इस सप्ताह सोयाबीन में 200 रुपये/क्विंटल से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गयी महाराष्ट्र के कीर्ति प्लांट ने इस सप्ताह भाव 190 रुपये/क्विंटल घटाकर 5210 कर दिया लोकल में पर्याप्त स्टॉक और विदेशी से सोयाबीन के हो रहे आयात के चलते सोयाबीन में दबाव दिखा सोया तेल में गिरावट के साथ डीओसी की मांग कमजोर पड़ने से प्लांटों ने खरीदी भाव घटाए.

बुवाई का आंकड़ा

Raksha Bandhan 2023: इस साल 2 दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन, जानिए भाई को राखी बांधने का सही समय तिथि और शुभ मुहूर्त

राजस्थान प्रदेश में लागू हुआ नया कृषि मंडी कानून ;क्या फिर खड़ा होगा राजस्थान में विशाल किसान आंदोलन

7 जुलाई तक देश में 35 लाख हेक्टेयर में सोयाबीन की बुवाई हो चुकी हैं। एमपी, राजस्थान और गुजरात में सोयाबीन की बुवाई तेजी से हो रही है। वहीं महाराष्ट्र में बुवाई अब तक पिछले वर्ष की तुलना में 80% पीछे अब तक महाराष्ट्र में औसत से काम बारिश होने की वजह से महाराष्ट्र में मात्र 4.73 लाख हेक्टेयर में बुवाई हुई है।

क्या और बढ़ेंगे सोयाबीन के भाव

इस चारे को एक बार लगाकर पशुओ को 5 साल तक खिलाये फिर भी ख़त्म नही होगी

ग्वार का रेट 8 जुलाई सभी मंडियों में ग्वार का भाव में तेजी या गिरावट देखे

तुवर कॉटन जैसे फसलों के अच्छे दाम मिलने की वजह से सोयाबीन और चने से निकलकर किसान इनकी बुवाई बढ़ा सकते हैं। बुवाई में देरी होने से सोयाबीन की यील्ड और उत्पादन पर भी असर पड़ सकता है। और नयी फसल में भी 15-20 दिन की देरी हो सकती है। अमेरिका में भी अगले 10-15 दिनों के लिए मौसम अनुकूल होने का अनुमान है। जिससे सीबीओटी सोयाबीन वायदा भी इस सप्ताह कमजोर हुआ महाराष्ट्र कीर्ति प्लांट भाव अपने सपोर्ट 5200 के पास है जहा से पहले भी हमने रिकवरी देखि है। अगले सीजन के शुरुआत में सोयाबीन के भाव में अच्छी रिकवरी की उम्मीद है।

BREAKING NEWS : किसान ने गौशाला में दान दी 1 करोड़ की जमीन देखे पूरी खबर

सरसों दैनिक बाजार रिपोर्ट देखे सरसों के बाजार मे कल क्या कुछ रहा

soyabean ka bhav kab badhega , soyabean price today , soyabean rates today , soyabean ka bhav

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी