WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

आगामी सप्ताह क्या और बढेगा जीरा का भाव 2023 ; जाने तेज़ी मंदी स्पेशल रिपोर्ट

नमस्कार किसान साथियो आज का जीरा का भाव 2023 क्या रहा है । जीरा के भाव में तेजी कब तक आएगी और कितनी आएगी ? जानेगे स्पेशल जीरा तेजी मंदी रिपोर्ट 2023 । किसान साथियो अबकी बार यानी चालू सीजन 2023 में जीरा का भाव अच्छा देखने को मिला और किसानो को काफी हद तक लाभ भी मिला ।

इस सीजन में राजस्थान की मेड़ता सिटी मंडी ने गुजरात की फेमस जीरा मंडी उंझा को भी कई बार पीछे छोड़ दिया है । मेड़ता सिटी मंडी के अंदर उंझा से अधिक बोली इस बार कई बार दर्ज की जा चुकी है ।

यह भी जाने – क्या सरसों फिर तोड़ेगी रिकॉर्ड? जानिए कैसा रहेगा इस सप्ताह सरसों का बाजार सरसों साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

गेहूं में रिकॉर्ड स्तर तेजी जारी कैसा रहेगा इस सप्ताह गेहूं का बाजार भाव

जीरा का भाव कब बढ़ेगा 2023 । जीरा में तेजी कब आएगी ?

अगले पांच-सात दिनों में जीरा कुछ और बढ़ने की उम्मीद है। कम कीमतों पर भी स्टॉकिस्टों की सुस्त लिवाली के कारण जीरा पिछले सप्ताह यहां 47,500 रुपये प्रति क्विंटल के अपने पिछले स्तर पर स्थिर रहा। हालांकि, वीकेंड पर इसमें 500 रुपये की तेजी आई है। ऊंझा में जीरे की आवक करीब 6-7 हजार बोरी हो गई है और यह बढ़कर 50 रुपए प्रति 20 किलो होने की खबर है।

सटोरियों की लिवाली बढ़ने से सक्रिय वायदा भाव 290 रुपये या 0.65 प्रतिशत की तेजी के साथ 45,055 रुपये पर कारोबार कर रहा था। तुर्की, सीरिया से माल की उपलब्धता कम होने से बाजार की धारणा बदलने की उम्मीद है। आने वाले सप्ताह में हाजिर जीरे में मामूली और तेजी की उम्मीद है।

यह भी जाने – किसानो को मिलेंगे 4000 रूपये : प्रधानमंत्री नमो योजना बड़ी खबर देखे

कोटा में NEET की कोचिंग कर रही नाबालिग छात्रा प्रेग्नेंट अस्पताल में दिया बच्ची को जन्म

आज का जीरा का भाव क्या है

किसान साथियो जीरा का औसत भाव देखा जी तो जीरा का भाव ₹40656.11/क्विंटल दर्ज किया जा रहा है । न्यूनतम भाव 27500 रु उन्च्तम भाव रु 44250 रु तक दर्ज किया जा रहा है ।

अपील – किसान साथियो रोजाना मंडी भाव , मौसम जानकारी , सरकारी योजनाओ की जानकारी , खेती बाड़ी से जुडी हर प्रकार की जानकारी के लिए विजिट करे farming xpert की इस वेबसाइट पर सबसे पहले और सबसे स्टिक जानकारी । किसान साथियो व्यापार अपने विवेक से करे हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुँचाना है . किसी भी प्रकार के लाभ और हानि के लिए farming xpert जिमेवार नहीं है

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी