WhatsApp Channel Join Now

मसूर तेज़ी मंदी 2023 आवक हुई नील , मिलों की पकड़ मजबूत देखे ताजा रिपोर्ट

नमस्कार किसान साथियों मसूर तेज़ी मंदी 2023 जानें। मसूर का बाजार फिलहाल कैसे चल रहा है । मसूर का भाव क्या है । मसूर का भाव कब बढ़ेगा 2023 जानें सभी जानकारियां आज की इस पोस्ट में ।

किसान साथियों हाजिर कृषि उपज मंडियों में मसूर की आवक बिलकुल कमजोर हो चुकी है । मंडियो में आवक का प्रेशर बिलकुल भी नहीं बना हुआ । मसूर का बाजार फिलहाल पॉजिटिव कारोबार कर रहा है । पिछले सप्ताह में सप्ताह के अंतिम दिन मसूर के भावो में 50 से 60 रु की तेजी देखने को मिली है ।

चना रिपोर्ट 2023 , माल न होते हुए भी बाज़ार दबा हुआ जानें खास रिपोर्ट

सरसों पीटी भाव आए msp से काफी नीचे जानें मंडी में सरसों भाव

मसूर भाव भविष्य 2023 , मसूर का भाव कब बढ़ेगा 2023

किसान मित्रो मसूर की आवक का प्रेशर बिलकुल भी नहीं । मध्य प्रदेश की मसूर उत्पादक मंडियों में मसूर की आवक का प्रेशर नहीं बन पा रहा है। हकीकत यह है कि पुराना माल ( मसूर) पाइप लाइन में बिल्कुल नहीं है तथा नए माल का दबाव भी नहीं बन पा रहा है, इन परिस्थितियों में मुंगावली, बीनागंज लाइन के कारोबारी भाव बढ़ाकर बोल रहे हैं। यहां भी नीचे भाव में दाल मिलों की पकड़ मजबूत होने से बिल्टी में 50/60 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़त पर 5975/6000 रुपए तक व्यापार हो गया है। विदेशी मसूर के सौदे भी पड़ते से नीचे नहीं लग रहे हैं, क्योंकि वहां भाव बढ़ाकर बोल रहे हैं। कनाडा में नई फसल सितंबर अक्टूबर में आएगी, इन परिस्थितियों में बाजार अभी तेज लग रहा है।

डिस्क्लेमर – किसान साथियों व्यापार अपने विवेक से करें हमारा उद्देश्य सिर्फ किसानों तक जानकारियां पहुंचाना है । किसी भी प्रकार के निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर करें।