WhatsApp Channel Join Now

Ncdex ग्वार भाव आज का – ग्वार गम में फिर लौटी तेजी gawar ka bhav today 2023

Ncdex ग्वार भाव ! नमस्कार किसान साथियों फार्मिंग एक्सपर्ट के वेबसाइट पर सभी किसान साथियों का स्वागत है। आज की पोस्ट में जानिए किसान साथियों आज बाजार के अंदर ग्वार की क्या कुछ पोजीशन रही है । वायदा बाजार भाव के अंदर और हाजिर कृषि उपज मंडियों के अंदर ग्वार किस रणनीति के साथ कारोबार कर रहा है इसलिए थोड़ा समय निकालकर ध्यान से पढ़ें ।

NCDEX ग्वार भाव
ग्वार भाव ncdex

किसान साथियों गम की अगर बात की जाए ग्वार गम का हब जोधपुर को माना जाता है । क्योंकि राजस्थान के जोधपुर के अंदर सर्वाधिक ग्वार गम मिल्ले और उद्योग है । जोधपुर के अंदर आज ग्वार भाव कल के मुकाबले थोड़ी तेज देखने को मिले ।

वही हाजिर गम की अगर बात करें तो ग्वार सीड के मुकाबले गम के अंदर व्यापारियों की दिलचस्पी ज्यादा है गम को देखते हुए ग्वार के अंदर तेजी थोड़ी कम है ।

पिछले सप्ताह ग्वार के अंदर ऊपरी सर्किट लगे थे जिसके कारण ग्वार वायदा भाव के अंदर ₹65 तक चला गया था लेकिन अगले ही दिन ग्वार का लो टूटा और वापिस 6300- 6200 पर आ टिका ।

आज का फरवरी वायदा भाव ग्वार सीड और ग्वार गम भाव का वायदा अगर हम देखे –

ग्वार का फरवरी वायदा बाजार भाव –

आज सुबह ग्वार सीड ओपन हुआ – 6360 रू पर 20 रू की तेज़ी के साथ।

पिछला बंद ग्वार ncdex भाव – 6340 रू पर

फिल्हाल ग्वार ncdex वायदा भाव – 6404 पर 70 रू की तेज़ी के साथ।

गवार गम का वायदा भाव आज –

आज सुबह ग्वार गम ncdex ओपन हुई हैं – 13842 रू पर

पिछला ग्वार गम बंद हुआ – 13768 रू पर

फिल्हाल ग्वार गम कारोबार कर रही है – 13980 पर 212 रू की तेज़ी के साथ

किसान मित्रो वायदा भाव हर पल बदलता रहता ह । आज अगर फरवरी वायदा बाजार को देखा जाए तो किसान मित्रो गम के अंदर आज ऊपरी सर्किट देखने को मिल सकता हैं। वहीं ग्वार सीड के अंदर अच्छी खासी तेजी आपको देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े – सभी फसलों की तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

आज हलवद मंडी में गवार आवक 248 बैग्स रही और ग्वार का भाव 5300-6325 रू प्रति क्विंटल तक बिका है मोरबी मंडी में गवार की आवक 49 बैग्स ग्वार का भाव 5750-6200 रू प्रति क्विंटल तक बोले गए हैं। वहीं आदमपुर मंडी में आज ग्वार का भाव 6121 रू प्रति क्विंटल तक बिका है।

नोहर मंडी में ग्वार का भाव कल के मुकाबले आज हल्की मंदी देखने को मिली कल नोहर मंडी में ग्वार का भाव 6120 रू तक बोले गए थे लेकिन आज नोहर मंडी में ग्वार का भाव 6075 रू तक बोले 4गए हैं ।

वहीं सिरसा मंडी में आज ग्वार में तेजी दर्ज हुई है आज सिरसा मंडी में ग्वार का भाव 6110 रू प्रति क्विंटल तक दर्ज हुआ है।

गवार भाव और ग्वार गम में आगामी आसार 2023 –

ग्वार गम NCDEX फरवरी-23: टेक्निकल ग्वार गम वायदा के भाव में तेजी आने का अनुमान, तथा ऊपर में इसके भाव को 15,000 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलने के आसार। अत: इसी के अनुसार रणनीति बनाएं।

गवार सीड NCDEX फरवरी-23: ग्वार सीड वायदा के भाव में तेजी आने का अनुमान, तथा ऊपर में इसके भाव को 7,000 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलने के आसार। इसलिए कीमतों पर नजर रखें।

यह भी देखें – प्रधानमन्त्री सुरक्षा बीमा योजना

राजस्थान सरकार का आदेश शीतलहर से हुए नुक्सान का मिलेगा मुआवजा यहां क्लिक करे

अन्य कमोडिटी बाजार ख़बर –

कपास खली NCDEX फरवरी-23: टेक्निकल कपास खली वायदा के भाव में गिरावट आने का अनुमान, तथा नीचे में इसके भाव को 2,850 रुपये पर सपोर्ट मिलने की उम्मीद, उसके बाद भाव 2,775 रुपये तक आने का अनुमान। अतः इसी के अनुसार रणनीति बनाएं।

केस्टर सीड NCDEX फरवरी-23 : टेक्निकल केस्टर सीड वायदा के भाव में तेजी आने का अनुमान, तथा ऊपर में बनाएं।इसके भाव को 7,350 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलने के आसार। अत: इसी के अनुसार रणनीति बनाएं।

मेंथा तेल MCX जनवरी-23: टेक्निकल मेंथा तेल वायदा के भाव में गिरावट आने का अनुमान, तथा नीचे में इसके भाव को 990 रुपये पर सपोर्ट मिलने की उम्मीद। इसलिए कीमतों पर नजर रखें।

धनिया NCDEX अप्रैल-23: टेक्निकल धनिया वायदा के भाव में तेजी आने का अनुमान, तथा ऊपर में इसके भाव को 9,000 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलने की उम्मीद। इसलिए कीमतों पर नजर रखें।

जीरा में तेज़ी कब आएगी 2023 । जीरा रिर्पोट

जीरा NCDEX मार्च-23: टेक्निकल जीरा वायदा के भाव में गिरावट आने का अनुमान, तथा नीचे में इसके भाव को 34,000 रुपये पर सपोर्ट मिलने की उम्मीद, उसके बाद भाव 32,500 रुपये तक आने का अनुमान। अतः इसी के अनुसार रणनीति बनाएं।

हल्दी NCDEX अप्रैल-23: टेक्निकल हल्दी वायदा के भाव को 7,750 रुपये पर सपोर्ट मिलने की उम्मीद, सपोर्ट को ब्रेक किया तो भाव नीचे में 7,000 रुपये तक आने के आसार। अतः इसी के अनुसार रणनीति बनाएं।

सोना MCX फरवरी-23 सोना वायदा के भाव में तेजी आने का अनुमान, तथा ऊपर में इसके भाव को 58,000 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलने के आसार। इसलिए कीमतों पर नजर रखें।

चांदी MCX मार्च-23 चांदी वायदा के भाव में तेजी आने का अनुमान, तथा ऊपर में इसके भाव को 73,000 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलने के आसार। इसलिए कीमतों पर नजर रखें।व्यापार अपने विवेक से करें

डिस्क्लेमर- किसान मित्रो व्यापार अपने विवेक और संयम से करें । किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर करें ।

ncdex ग्वार का भाव | आज का gawar bhav | guar bhav today 2023