WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

भारी बारिश से डूबा रेलवे ट्रैक 5 संभागों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी – Imd alert

कोटा बंगाल की खाड़ी से आ रही (बारिश का अलर्ट ) पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से बुधवार को हाड़ौती क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। मौसम केंद्र, जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से कोटा, उदयपुर, अजमेर और जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ गई हैं. 5-6 जुलाई से पूर्वी राजस्थान के. होने की प्रबल सम्भावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करे तो 6 से 7 जुलाई तक जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. इसी कड़ी में कुछ क्षेत्रो में हल्की से मध्यम बारिश और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

यूपी एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले के बाद एक पति ने अपनी पत्नी के साथ कर दिया ऐसा मामला SDM Jyoti Mourya

ग्वार के भाव में लगा 2 फीसदी निचला सर्किट जाने अब ग्वार भाव में तेजी कब आएगी 2023

यहां इतनी बारिश हुई कि रेलवे ट्रैक डूब गया, गुरुवार को पांच डिवीजनों में भारी बारिश का अलर्ट

एक इंच से ज्यादा बारिश से मिली राहत
कोटा. बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से बुधवार को हाड़ौती क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। मौसम केंद्र, जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से कोटा, उदयपुर, अजमेर और जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ गई हैं. 5-6 जुलाई से पूर्वी राजस्थान के. होने की प्रबल सम्भावना है.

सरसों का भाव 5 जुलाई 2023 सरसों तेल खल का भाव Aaj ka sarso ka bhav

6-7 जुलाई तक जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. इस दौरान कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.
यहां इतनी बारिश हुई कि रेलवे ट्रैक डूब गया, गुरुवार को पांच डिवीजनों में भारी बारिश का अलर्ट
यहां इतनी बारिश हुई कि रेलवे ट्रैक डूब गया, गुरुवार को पांच डिवीजनों में भारी बारिश का अलर्ट

दो घंटे में हुई एक इंच से भी ज्यादा बारिश

कोटा शहर में करीब पांच दिन तक तेज गर्मी और उमस रही. उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर रहे। कूलर-पंखों की हवा भी बेअसर रही। कोटा शहर में बुधवार को दिनभर तेज उमस रही। दोपहर तीन बजे के बाद मौसम बदल गया। काले बादल छाए और शाम चार बजे बारिश शुरू हो गई। कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हुई। बादल भी गरजे। बारिश का दौर शाम छह बजे तक चला। बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला. लोगों को गर्मी से राहत मिली। दो घंटे में एक इंच से ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान एक डिग्री बढ़कर 37.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रहा. सुबह और शाम की आर्द्रता 75 से 76 फीसदी तक पहुंच गयी थी. शाम साढ़े पांच बजे तक 25.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

धान की फसल में लगने वाले रोगों से ऐसे करे बंचाव ,धान की फसल में लगाने वाले किट और उपचार

सीकर में रेलवे ट्रैक भी पानी में डूब गया

सीकर में बुधवार शाम करीब 1 घंटे तक हुई झमाझम बारिश के दौरान पूरा शहर जलमग्न हो गया. वहीं रेलवे ट्रैक भी पानी में डूब गया. ट्रेनों को स्टेशन पर आने से रोक दिया गया. ट्रेनें बहुत लेट थीं
उमस ने किया परेशान, बारिश सुनेल
झालावाड़ सुनेल में दोपहर करीब 2.40 बजे शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर एक घंटे तक जारी रहा. बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। निचली दुकानों में बारिश का पानी भरने जैसी स्थिति बन गयी है. मनोहरथाना में कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी होती रही।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी